Thursday, April 5, 2018

Android top 10 tips & Tricks in hindi?


Hi Friends, Welcome to my Website Hindi Tech Word. & My Name is Sameer Ali Aaj ke is article me main aapko Top 15 ANDROID Tips and tricks bataunga dosto aajkal Android phone to sabke pas hai lekin iske kuch features logo ko abhi bhi nahi malum hai isliye maine ye article likha jisase aapko in features ke bare me jankari mile or aap apne android phone ko achi tarah se istemaal kare. Dosto me ye sochta hu ki mere website par jab bhi koi visitor aaye to vo kuch na kuch naya sikh kar jaye.


Dosto aaj android phones ne itni popularity hasil kar li hai ki agar ham android phones ko mini computer kahe to ye galat nahi hoga kyonki android system itne kam samay me itna jayada develope ho gaya hai ki ham iska andaja bhi nahi laga sakte dosto aaj ka mera ye article bhi aisa hi hai jisase aap apne android phone ke features ko achi tarah samajh payenge to chaliye dosto ab me aapko vo top 15 tricks batata hu.



1. Android Tips – Android phones ki battery Life kaise badhaye ?
Dosto battery khatam hone ki problem to har android phone me aam bat hai isiliye kai logo ne is problem se chutkara pane ke liye power bank ka use karna shuru kar diya hai lekin agar aapke pas power bank nahi hai to aap Google  playstore se Battery Doctor (Power Saver) app download kar lijiye.
Dosto  kabhi-kabhi hamare phone ke kuch apps apne aap chalte rahte hai or us se hamare phone ki battery bahut jaldi khatm ho jati hai Battery Doctor (Power Saver) app dusre apps ko chalne se rok deta hai or aapke phone ki battery save rahti hai.


2. Android Tips – Android phones ke storage space ko increase kaise kare ?
Dosto agar aapke phone memory ka storage kam hai or jayada files hone ke karan uska space full ho gaya hai to aap sochte honge ki aisa kya karu ki mujhe kuch delete bhi na karna pade or space bhi free ho jaye dosto ye trick use karke aap aisa bhi kar sakyte hai bas aapko mere bataye instructions follow karne hai.
1. Sabse pahle apne android phone me File Manager open kare.
2. Ab Android name ke folder ko search kare or delete kar de.

Dosto aapko sirf Android folder delete karna hai dhyan rahe koi or folder delete na ho.

3. Android Tips – Android phone ke hang hone par kya kare ?

Dosto agar aapka Android phone bar-bar hang hota hai to aap is trick ke jariye is problem ko solve kar sakte hai.
Doto Jap aap apne phone me kuch apps ko ek sath use kar rahe hote hai to aapka phone hang hone lagta ise rokne ke liye aapko sabhi apps ko close karna hai or task manager me jakar clear Ram ke option par click karna hai or iske baad aapka phone hang hona band ho jayega.

4. Android Tips – Android phone ko Tv remote kaise banaye ?
Dosto aapme se bahut kam log jante honge ki aap apne Android phone ko Tv ke remote ki tarah bhi use kar sakte ho lekin iske liye aapko Android Tv Remote control app down load karna hoga is app se aap apne tv ko puri tarah se control kar payenge lekin ye feature sirf kuch mehenge tv me hi supported hai.

5. Android Tips – Android phone me secret Files kaise banaye ?
Dosto hamre phone me bahut si aisi Files hoti hai jinhe ham hide kar kr rakhna chahte hai taki jab hamara phone koi dusra vyakti use kare to vo un Files ko dekh na paye aapko Google playstore par bahut se aise apps mil jayenge jisase aap apne personal Files ko hide kar sakte hai lekin dosto main aapko aisi trick batane jar aha hu jise use karke aap bina koi app download kiye apne secret Files ko Hide kar payenge.

Agar aap kisi file ko hide karna chahte hai to aapko usko Rename karna hoga jaise ek file hai jiska name Personal hai to aap uska rename “.Personal” karke save kar dijiye vo aapke phone me hide ho jayega or jab aapko is File ko dekhna ho to aap File Manager me jakar show hidden Files ke option par click karke ise dekh sakte hai.

6. Android Tips – Androd phones ki screen ka video kaise record kare ?

Dosto is trick se aap apne phone ke screen ko Record kar sakte ho jaise ki aap apne phone me koi game khel rahe ho or aap chahte ho ki uski ek video ban jaye jise aap kabhi bhi dekh sake to ye trick aapke kaam aa sakti hai aapko sirf playstore se DU Recorder app download karke apne phone me install karna hai or is app se aap bahut asaani se apne phone ki screen ka video record kar sakte hai. Dosto kuch log iska use karke apps tutorial video banate hai or youtube par upload karke paise bhi kamate hai.

7. Android Tips – Android phones me image ka size kaise kam kare ?

Dosto aapne kai bar dekha hoga ki jab ham apne phone se koi photo khichte hai to uska size 2mb-5mb tak hota hai jisase hamare phone ka storage bahut jaldi full ho jata hai ye problem android phones me bahut aam hai lekin agar aapko apne photos ka size 300kb-400kb tak karna hai to ye trick aapke liye bahut usefull hai.
Sabse pahle aapko apna camera open karke uski setting me jana hai or Resolution ke option ko select karke use kam karna hai lekin aap Resolution jyada kam bhi na kare kyonki isase aapke photo ki quality bhi kam ho jayegi.

8. Android Tips – Android phone ki Ram kaise badhaye ?

Dosto aajkal Google play store par bahut ache-ache games aa rahe hai lekin unhe apne phone me install karne ke liye hamare phone ka Ram bhi jyada hona chahiye is trick me main aapko ek aisa tarika bata raha hu jisase aapke phone ka Ram badh jayega.
Dosto sabse pahle aap apne phone me Google playstore se RamExpander app install kariye or is app ki help se apne phone ki Ram badhaiye or high Quailty ke Games kheliye.

9. Android Tips – Android phone me Recycle Bin kaise use kare ?
Dosto Recycle bin software aapne jyadatar windows me dekha hoga lekin ab developers ne iska size chota kar diya taki android phones me bhi iska istemaal kiya ja sake.
Dosto kabhi-kabhi ham apne phone se koi important file galti se delete kar dete hai to vo file hamesha ke liye erase ho jati hai or ham use dobara nahi pa sakte lekin agar aapke phone me Recycle Bin to vo file delete hokar Recycle bin me save ho jayegi or aap jarurat padne par use dobara pa sakte ho ye app aapko Google playstore par mil jayegi.

10. Android Tips – Android phone se wifi kaise hack kare ?
Dosto agar aap apne phone se kisi ka wifi hack karna chahte hai to ye trick aapke bahut kam ayega or is trick ko use karke aap apne phone me wifi se free internet chala sakte hai lekin iske liye aapko wifi Hacker professional app download karna hoga.dosto ye app 100% work karta hai or ise kai countries ne Ban bhi kar diya hai.

11. Android Tips – Google Playstore se Paid Apps ko Free me Kaise Download kare ?
Agar aap Google Playstore se kisi paid app ko free me download karna chahte hai to ye trick aapke liye bahut usefull sabit hogi. Paid apps free me download karne ke liye aapko BlackmartApp apne phone me install karna hoga or iski help se aap kisi bhi paid app ko free me download kar sakte ho.
Is app ko use karne ke bare me hamne apni post me detail se bataya hai us post ko padhne ke liye Niche diye link par click kare.

12. Android Tips – Mobile ko wireless Mouse and Keyboard kaise banaye ? 
Is trick ki help se aap apne Android phone ko wireless Mouse and Keyboard banakar use kar sakte ho.
Dosto kabhi-kabhi hamare computer/Laptop ka Keyboard ya Mouse kharab ho jata hai to is trick ko use karke aap is problem ko solve kar sakte ho iske liye aapko Remote Mouse App apne phone me install karna hoga.
Is app ko use karne ka tarika ham ne apni dusre post me bataya hai us post ko padhne ke liye niche diye link par click kare.

13. Android Tips – Android Phone ko DSLR Camera kaise banaye ?
 Agar aapko apne phone me DSLR ki tarah photo click karna hai to aapko DSLR Camera Pro app apne phone me install karna hoga iski help se aap easily high Quality photos capture kar sakte ho.
Is app ko use karne ka tarika janane ke liye niche diye link par click kare.

14. Android Tips – Kisi Number par 5 Sec. me 100 Miss call kaise kare ?
Dosto ye ek prank trick hai iski help se aap apne friends ke sath prank kar sakte ho. Kisi friend ke Number par 5 sec. me 100 miss call karne ke liye aapko apne phone me Tak Zang App install karna hoga.
Jab aap is app ka use karke itne sare miss call ek sath karoge to aapka friend shocked rah jayega.
Is trick ko detail me padhne ke liye niche diye link par click kare.

15. Android Tips – Android Phone ko computer kaise banaye ?
 Dosto is trick ka use karke aap apne phone ko computer ki tarah bana sakte ho iske liye aapko window launcher App apne phone me install karna hoga uske baad aapke phone ki screen or system bilkul computer desktop ki tarah dikhayi dega.
Is trick ke bare me jyada jankari ke liye niche diye link par click kare. 

Last Words For You

Is post me ham ne Top 15 Android Tips and Tricks ke bare me bataya hai agar aapko ye post pasand aaya ho to isko apne social media Friends ke sath bhi share kare taki unhe bhi iske bare me jankari mil sake.
Agar aap ham se koi Question puchna chahte hai to comment karke jarur bataye ham aapki puri help karenge.
Hamare blog ki New Latest posts padhne ke liye Apne Email se hamare Newsletter ko subscribe kare ya fir hamare Facebook page ko Like kare.

0 comments:

Post a Comment