Thursday, May 17, 2018

Blog ke Liye Top 10 Template. Free & Mobile Friendly

Hello Friends Welcome to Hindi Tech Word So Friends आज की इस Article में हम बात करने वाले है tamplates के बारे में जैसा की आप सभी जानते ही होंगे अपने Blog को अच्छी design देने के लिए हमारे पास एक अच्छी Responsive SEO Optimized Mobile Friendly Template होनी बहुत ही जरूरी है अगर हमारी पास एक अच्छी template नहीं है तो फिर हम अपने Blog को एक Beautiful Looking नहीं दे सकते है और अगर आपको Coding का जरा सी भी Knowledge है तो आप Template को अच्छे से Customize कर सकते है और अगर आपको Coding की बिलकुल भी जानकारी नहीं है तो तो कोई बात नहीं मैं आपको इस Post में Awesome Responsive Template के बारे में आपको बताने वाला हूँ जिसे उसे करके आप अपने Blog की अच्छी Looking बना सकते है।
Read: क्या Blogging आपके लिए सही है।
Read: Blogger में Google Fonts कैसे Install करे।
दोस्तों शुरू करने से पहले मैं आपको बताना चाहुँगा  दोस्तों जब आप template खरीदते हो या फिर Download करते हो तो आपको कुछ बातो का हमेशा ध्यान रखना चाहिए एक तो आपको खाली Design नहीं देखना चाहिए कुछ New Blogger जिन्हे यह पता नहीं होता की टैम्पलेट के अंदर क्या क्या Futures उपलब्ध है वो Template की Design देखते है और उसे Download या खरीद लेते है जिससे न ही वो SEO Optimize होती है और न ही Mobile Friendly होती है सबसे पहले मैं आपको कहना चाहूंगा की आप ऐसी गलती बिलकुल भी नहीं करना और दूसरी बात यह अगर आप मेरी मानो तो Free template Use करे बहुत ऐसी Website है जो आपको फ्री Template देती है और वो भी Extra Futures के साथ फ्री और paid में ज्यादा फर्क नहीं होता बस कुछ ऐसे Futures होते है जो हमें फ्री टेम्पलेट में नहीं मिलते है वो सिर्फ Paid टेम्पलेट में ही मिलते है लेकिन आज में कुछ ऐसी फ्री Template आपको बताने वाला हूँ जो SEO Optimized व Mobile Friendly Adsense Ready होगी दोस्तों Mobile Friendly template होनी बहुत ही जरूरी है क्योकि जैसे की आप सभी जानते होंगे की आज 80% लोग Mobile में Internet use करते है तो Mobile Friendly template होनी बहुत ही जरूरी है। तो चलिए जानते है Template के बारे में।
Read: अपने Blog की Template को Mobile Friendly कैसे बनाए।
Top 10 Blogger Template

दोस्तों अब मैं आपको Blogger की Top 10 Template के बारे में बताने वाला हूँ जो भी Template आपको अच्छा लगे उसको Download करके अपने Blog में Upload कर सकते है और निचे जो टेम्पलेट दी गए है वो बिलकुल  Mobile Friendly और SEO Optimized होगी जब आप template को अपने Blog में Upload करोगे तो आपके Blog को एक अच्छी Looking के साथ देख पाओगे उम्मीद करता हूँ आपको टेम्पलेट पसंद आएगी
Read: Blogger में Custom Template कैसे Upload कर 
Template: 1  SEO Mag 

Read: How to make Sticky Sidebar in Blogger
यह एक बहुत ही अच्छी Template है इसका Design बिलकुल Simple व Professional Looking का है  यह एक WordPress Looking Template है और खास बात यह है की ये Mobile और SEO Friendly template जो बिलकुल फ्री व अच्छे Futures के सात बनाई गयी है यह टेम्पलेट आपके ब्लॉग के लिए अच्छी हो सकती है अगर आप चाहे तो इसे Download कर सकते है।

Template: 2 Simplefy 2 

Read: Blog/Website कैसे बनाये।
 यह एक बहुत ही Popular Template है जिसे Arlina Design ने बहुत ही बढ़िया डिज़ाइन किया है और खास बात यह है की ये टेम्पलेट हर तरह से Perfect है आप इसे Download कर सकते है।


Template: 3 Palki 2

Read: Blog में Author box कैसे Add करे।
दोस्तों यह Template बहुत ही Amazing है इसमें एक Professional Looking है और मैं भी यही template उसे करता हूँ बस फर्क इतना है की मैंने इसको fully Modified किया हुआ है और अगर आप चाहे तो इसको ऐसे ही उसे कर सकते है बिना Modified किये हुए इसमें सभी Futures उपलब्ध है।


Template: 4 Sigma 


यह template भी काफी अच्छी है और इसमें भी सभी Extra futures उपलब्ध है और template को templateyard  ने Design किया है इसकी डिज़ाइन भी बहुत अच्छी है Totally बहुत ही बढ़िया टेम्पलेट है।


Template: 5 Sora Ribbon 


Sora Ribbon एक बहुत ही गजब टेम्पलेट है इसे Sora Templates ने Create किया है यह बिलकुल फ्री टेम्पलेट है और यह एक Fully SEO Optimized है आप इसे भी उसे कर सकते हो ये भी बहुत अच्छी है।


Template: 6 SEO Boost


Seo Boost एक मोबाइल फ्रेंडली व SEo Optimized template है इसको use करके आप अपने Blog की डिज़ाइन के साथ  अच्छी Looking बना सकते है बहुत ही अच्छी थीम है इसे themexpose द्वारा Create किया गया है। आप इसे अपने Blog पर Use कर सकते है बहुत ही आसानी के साथ इसे डाउनलोड करे।


Template: 7 Sora Cart 


Sora Cart एक बहुत ही Awesome Template है अगर आपका Blog eCommerce है तो क्योकि यह Template  eCommerce टेम्पलेट है और इसे Sora Templates ने डिज़ाइन किया है बहुत ही अच्छी है।
  

Template: 8 BPress Magazine


BPress Magazine बहुत ही बढ़िया template है एक मोबाइल फ्रेंडली व SEo Optimized template है इसको use करके आप अपने Blog की डिज़ाइन के साथ  अच्छी Looking बना सकते है बहुत ही अच्छी थीम है इसे templateyard द्वारा Create किया गया है। आप इसे अपने Blog पर Use कर सकते है।


Template: 9 NewsPro 

NewsPro बहुत ही लाजवाब template है। Blog की डिज़ाइन के साथ  अच्छी Looking बना सकते है बहुत ही अच्छी थीम है इसे themexpose से Create किया गया है। आप इसे अपने Blog पर Use कर सकते है।


Template: 10 Tech Pro Technology 

Tech pro technology यह template बहुत ही बढ़िया है अगर आपका blog Technology या Blogging Article से रिलेटेड हो  Blog की डिज़ाइन के साथ  अच्छी Looking बना सकते है बहुत ही अच्छी थीम है आप इसे अपने Blog पर Use कर सकते है। बहुत ही शानदार ब्लॉग बन जायगा आपका अगर टेक से रिलेटेड है तो


दोस्तों उम्मीद करता हूँ की आपको मेरी बताई गई template पसंद आई होगी और अगर आपको पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों से साथ social media पर जरूर shere करे और अगर आपको ब्लॉग्गिंग से रिलेटेड कोई सवाल है तो निचे comment के जरिए हमें जरूरो पूछे हम आपको जरूर जवाब देंगे। धन्यवाद 

0 comments:

Post a Comment